भारत चीन के बिच LAC सिमा पर हुयी हिंसक झड़प चाइना के 5 जवान मारे गए और 11 घायल !

इस वक़्त की बड़ी खबर LAC के गलवान घाटी से आरही है ! पिछले 5 मई से चल रहे LAC सिमा विवाद पर लगातार भारत और चीन के बिच बात चित चल रही है ! तो वही कल रात भारत और चीन के बिच LAC पर हिंसक झड़प हुआ है! जिसमे बताया जा रहा है की भारत की तरफ से एक कर्नल रैंक का अफसर और दो जवान वीर गती को प्राप्त हो गए है ! तो वही चाइना के सरकारी न्यूज़ ग्लोबल टाइम्स के अनुसार चीन के 5 जवान मारे गए है और 11 जवान गंभीर रूप से जख्मी है !

तो वही चीन की तरफ से एक बयान जारी किया गया है की भारत से बातचीत के जरिये विवाद को सुलझाएंगे ! चीन ने कहा है की सिमा पर शांति के लिए बातचीत करेंगे ! आपको बता दे की भारतीय जवान चीन की सेना को हटाने के दौरान भारत और चीन के सेना के बिच हिंसक झड़प हुआ था ! जिसमे भारत और चीन दोनों के तरफ नुकसान हुआ है ! और ज्यादा नुकसान चीन को हुआ है जिसमे चीन के 5 जवान मारे गए और 11 चीनी सैनिक गंभीर रूप से घायल है , और भारत के 3 जवान सहीद हुए है , ऐसा बताया जा रहा है की ये हिंसक झड़प पहले चीन ने स्टार्ट किया था इसके बाद भारत ने मुहतोड़ जवाब दिया ! इसके  बाद चीन ने खुद अपने तरफ से बातचीत की अगुवाई की है !

इसके बाद रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने तीनो सेना प्रमुख के साथ बैठक की और इसकी जानकारी प्रधान मंत्री मोदी जी को दी है !

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *