एम्फान तूफान ने बंगाल में मचाई तबाही कोलकत्ता एयरपोर्ट पर भरा पानी !

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में एम्फान तूफान ने मचाया कहर इन दोनों राज्यों में तूफान एम्फान आकर गुजर गयी है लेकिन वही तूफान ने इन राज्यों की कई सहरो की सूरत बिगाड़ दी है ! तूफान एम्फान  से बंगाल में 72 लोगो की मौत की खबर आरही है !

तूफान के बंगाल से टकराने से पहले तेज बारिश और तेज हवाएं चल रही थी इस तूफान के चपेट में दीघा घाट, कोलकत्ता, 24 परगना और हावड़ा समेत कई जिलों को  नुकसान पहुंचाई है इससे सहर को बहोत ज्यादा नुकसान हुआ है पुरे सहर के बिजली गुल है तो वही रास्तो पे पेड़ गिरा पड़ा है ! और पानी भरा हुआ है जिससे ऐसा लग रहा है की पूरा सहर समंदर में तब्दील हो गया है !

लोग बहोत परेशान है लोगो के घरो में पानी घुस गया है इस तूफान के बारे के कहा जा रहा है की ये तूफान पिछले 20 साल में सबसे तेज तूफान है ! ये तूफान 21 मई को दोपहर में जमीन से टकराया जिसका केंद्र दीघा घाट था वही मौसम विभाग के अनुसार 190 किलोमीटर से अधिक की रफतार से टकराई थी ! जिसके बाद कई सरे कच्चे मकानों के साथ-साथ दीघा और कोलकत्ता  समेत कई इलाकों में बहोत सारे पुरानी पक्की इमारतें भी गिर  गईं। , इससे उत्तरी 24 परगना जिले में करीब 5200 घरों को नुकसान  पहुंची है। इसके साथ साथ सारा कमुनिकेसन भी कट गया था !

techyindia

इसपे गृह मंत्री अमित शाह जी ने कहा की हम इसपे नजर बनाये हुए है ! और इसपे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने का एलान किया है और साथ ही  पीएम नरेंद्र मोदी जी से अपील की है की वो राज्य के हालत का आकर जायजा ले !

 

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *