राम मंदिर की खुदाई में मिली नकासी दार खम्भे और 5 फ़ीट का शिवलिंग !

इस वक़्त की बड़ी खबर राम जन्म भूमि अयोधा से आरही है जैसा की आपको पता होगा की राम मंदिर पर विवाद सालो से चली आरही थी ! राम जन्म भूमि हिन्दू धर्म के रामायण और राम रामचरित्र मानस के अनुसार आराध्य प्रभु राम जी का जन्म अयोध्या में हुआ था ! और 16 सताब्दी में उस जगह पे बाबरी मस्जिद बनाया गया था हिंदुस्तान का सबसे बड़ा मुकदमा का सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के द्वारा 9 नवंबर 2019 को हुआ था !और इस पे सुनवाई राम मंदिर बनाने के पक्ष में आया था !

इसके बाद एक बड़ी खबर अयोध्या से आरही है मंदिर निर्माण की खुदाई में मुर्तिया मिली है पथरो के नकासी दार खम्भे भी बरामद हुए है और एक 5 फ़ीट का शिवलिंग भी मिला है ! दरासल इस वक़्त राम मंदिर  का खुदाई का काम चल रहा है !

आपको बता दे की  इस  लोकडाउन के दौरान  इस समय पर सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करते हुए मंदिर में 10 मजदुर खुदाई कर रहे थे ! और खुदाई करते हुए उन्हें बहोत सारी चीजे बरामद हुए है जिनमे से एक 5 फ़ीट की शिवलिंग मिली है कई सरे देवी देवताओ के मुर्तिया मिली है ! ये खुदाई का काम 11 मई से स्टार्ट हुआ था और आज ये सारी चीजे मिली है !

 

इसपर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा का एक ट्वीट आया है उन्होंने कहा की सच को आप दबा सकते है !मगर बहुत दिनों तक छुपा नहीं सकते ! सच सामने जरूर आता है उन्होंने कहा की बार बार जो सवाल उठाये जा रहे थे उस पर संबित पात्रा ने ये कहा है !

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *