पीएम नरेंद्र मोदी ने एम्फान तूफान के बाद वेस्ट बंगाल का किया निरिक्षण जाने पूरी खबर

वेस्ट बंगाल में एम्फान गातूफान के कारन बंगाल को काफी नुकशान हुआ है तो वही बंगाल का निरिक्षण करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हालत का जायजा लिया साथ में वेस्ट बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बेनर्जी भी मौजूद थी ! इसपे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा की तूफान ने भारत के तटीय क्षेत्र को विशेष कर वेस्ट बंगाल को प्रभावित किया है !

इसमें सबसे ज्यादा नुकसान वेस्ट बंगाल के नागरिको का हुआ है उन्होंने कहा की तूफान के सम्भावनाओ को लेकर के इससे जुड़े  लोगो से मै लगातार संपर्क में था ! तूफान से कम से कम नुकसान हो इसे लेकर के राज्य सरकार और केंद्र सरकार लगातार दोनों संपर्क में था उसके बावजूद लगभग 80  लोगो का जीवन नहीं बचा पाया उसके लिए हम सबको दुःख है !

और इस संकट की घडी में हम उनके साथ है ! तूफान के कारन सम्पति का भी बहोत नुकसान होता है चाहे वो एग्रीकल्चर हो, टेलीकम्युनिकेशन हो , घरो का उजड़ जाना हो या चाहे पावर सेक्टर का हो हर किसी का नुकसान होता है !

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार ने तय किया है की जल्द से जल्द केंद्र सरकार की तरफ से तत्काल एक टीम आएगी और सभी क्षेत्रों का सर्वे करेगी जिस भी सेक्टर को नुकसान हुआ है  ! बंगाल की इस दुःख की घडी में केंद्र सरकार पूरा पूरा साथ देगी !

और जो भी आवस्यकता होगी उन आवस्यकताओ को पूर्ण करने के लिए भारत सरकार के जो भी निति नियम है उसका पूरी तरह उपयोग करते हुए पश्चिम बंगाल के मदत में हम खड़े रहेंगे ! पीएम मोदी जी ने कहा की अभी तत्काल इस संकट की घडी में राज्य सरकार को कठिनाई न हो इसके लिए 1 हज़ार करोड़ रुपये का भारत सरकार की तरफ से सहायता की जाएगी ! और साथ ही साथ जिन परिवारों ने अपने सजन खोये है उन परिवारों को प्रधान मंत्री राहत कोष से 2- 2 लाख रुपये और जिनको इंजरी हुयी है उन्हें 50 हज़ार की सहायता दी जाएगी !

इसके बाद ममता बेनर्जी ने माननिये राष्ट्र पति श्री राम नाथ कोविंद जी को भी धन्यवाद किया और कहा की आपका बहोत बहोत धन्यवाद आपने मुझे पेर्सनली कॉल करके अपना सपोर्ट दिया !

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *