पीएम नरेंद्र मोदी जी ने 12  मई  रात 8 बजे देश को सम्बोधित करते हुए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज की घोसना की !

पीएम नरेंद्र मोदी जी ने 12  मई  रात 8 बजे देश को सम्बोधित करते हुए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज की घोसना की !

देश में कोरोना वायरस के कारन लगभग 50 दिनों से लोकडाउन चल रहा है जिसमे 3 चरणों का लोकडाउन 17  मई को ख़तम होने वाला है वही ! कोरोना वायरस से अब तक लगभग 74,000 लोग संक्रमित हो चुके है ! जिसमे महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केसेस है ! लगभग 24000  लोग इससे ठीक भी हो चुके है और इसमें मौतों की संख्या लगभग 2400  है !

 

वही लगभग 50  दिनों से देश मे लोकडाउन चल रहा रहा है जिसके कारन देश की अर्थवय्वस्ता गिरती जा रही है ! वही पीएम नरेंद्र मोदी जी ने देश को 5 वी बार सम्बोधित करते हुए बहोत बड़ी राहत पैकेज का एलान किया है !

उन्होंने कहा की कोरोना वायरस से दुनिया को लड़ते हुए लगभग 4  महीने बीत गए है इस दौरान पुरे दुनिया मे 42,00,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है ! और 2,75,000 से ज्यादा लोगो की मृत्यु हो चुकी है !  मे सभी के प्रति संवेदना व्यक्त करता हु पीएम नरेंद्र मोदी जी ने कहा की सभी नियमो का पालन करते हुए अब हमें बचना भी है और आगे बढ़ना भी है !

उन्होंने देश के अर्थवयवस्था को पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज का घोसना किया है उन्होंने देश को सम्बोधित करते हुए बहोत बड़ी राहत पैकेज का एलान कर दिया है और उन्होंने कहा की ये पैकेज भारत की जीडीपी की लगभग 10% है इन सब के जरिये देश के विभिन वर्गों को आर्थिक वैवस्त की कड़ियों को सपोर्ट मिलेगा ! ये आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए इस पैकेज में लैंड, लेबर, लिकविडिटी, और लोस, सभी पर बल दिया गया है !

ये पांच पिलर पर खड़ी है !

  •  इकनोमिक :- एक ऐसा इकनोमिक जो इंक्रीमेंटल चेंज नहीं बल्कि क्वांटम जम्प लाये !
  •   इंफ्रास्ट्रक्चर :- एक ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर  जो आधुनिक भारत की पहचान बने
  • हमारी सिस्टम :- एक ऐसा सिस्टम जो बीती सताब्दी की रीती निति नहीं बल्कि 21 सताब्दी की सपनो को साकार करने वाली टेक्नोलॉजी जीवन वयवस्थाओ पर आधारित है
  •  हमारी डेमोग्राफी :- दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी मे हमारी वाइब्रंट डेमोग्राफी हमारी ताकत है ! आत्मनिर्भर भारत के लिए हमारी ऊर्जा का स्रोत है !
  •  डिमांड :- हमारी अर्थवयवस्था मे डिमांड एंड सप्लाई का का जो ताकत है उसे पूरी ताकत से इस्तेमाल किये जाने की आवस्यकता है !

 

उन्होंने ये कहा  है की आज से हर देश वासियो को लोकल बनना है संकट के समय में लोकल ने ही हमारी डिमांड पूरी की है लोकल जरुरत नहीं बल्कि हमसब की जिम्मेदारी है !

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी जी ने लोकडाउन का 4 था चरण का संकेत देते हुए कहा की लोकडाउन 4 पूरी तरह नए रंगरूप वाला होगा नए नियमो वाला होगा ! इससे जुडी जानकारी 18  मई को दी जाएगी !

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *