जम्मू कश्मीर के राजपोरा में बड़ा आतंकवादी हमला नाकाम जाने पूरी खबर।

इस वक़्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर के राजपोरा से आरही है। आपको बता दे की जम्मू कश्मीर में आये दिन पाकिस्तान आतंकवाद फैलाते रहते है।  आपको याद होगा की जम्मू कश्मीर में पिछले साल जनवरी 2019 में पुलवामा हमला किया था। इसके बाद सर्जिकल स्ट्राइक कर के भारत ने भी करारा जवाब दिया था।  ठीक उसी तरह का आतंकवादी हमले का प्लान आज भारतीय सैनिको ने नाकाम कर दिया है।

 

आपको बता दे की जम्मू कश्मीर के राजपोरा इलाके में कार में IED डिस्पोज ले जाई जा रही थी। जिस कार में विस्फोटक लेकर जा रहे थे वो एक सफ़ेद रंग की सैंट्रो कर थी।  जिसे सेना ने नियंत्रित ब्लास्ट के जरिये उड़ा दिया।  आपको बता दे की जिस कार में विस्फोटक लेजाया जा रहा था उसमे बाइक की नंबर लगी हुयी थी । और उस कार में 45 किलो विस्फोटक थी  ये एक पाकिस्तान की बहोत बड़ी साजिस थी जिससे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया।

ऐसा बताया जा रहा है की  ये विस्फोटक से भरी कार को सुरक्षा बलों के काफिले को निशाना बनाने के लिए रणनीतिक स्थान पर रखा गया था।

बताया जा रहा है की ये गाड़ी अँधेरे में ही ले जाया जा रहा था और ये गाड़ी हाईवे तक पहुंचने की कोसिस कर रही थी।  इससे पहले ही सुरक्षा बलों को टिप मिला था की पुलवामा जैसे घटना को आतंकवादी अंजाम दे सकते है और इसी वजह से नाके पर गाड़ी को रोका गया। गाड़ी में सवार ड्राइवर भागने में सफल रहा ऐसा बताया जा रहा है की वो हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी है।  उसे पकड़ने की कोसिस की गयी थी लेकिन अँधेरे का फ़ायदा उठा कर भाग गया उसके बाद गाड़ी को IED समेत सुरक्षा बलों ने उड़ा दिया। इसके बाद पुरे इलाके में नाकाबंदी कर दी गयी है।  ये भारत और सुरक्षा बलों की बहोत बड़ी कामयाबी है।

इससे साफ पता चलता है की हमारे जवानो ने पाकिस्तान के हर साज़िस को नाकाम करने के लिए बॉर्डर पर मुस्तैद खड़े है, हमारे सैनिक पाकिस्तान के हर साजिस को नाकाम करने के लिए तैयार है

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *