वेस्ट बंगाल के पूर्वी मेदना और बांग्ला देश के हटिआ द्वीप के तट से टकराएगा तूफान जाने पूरी खबर

दुनिया भर में कोरोना  वायरस के कारन लगभग 45 लाख से ज्यादा लोग  कोरोना संक्रमित होगये है , तो वही इंडिया में भी पॉजिटिव के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है ! भारत में लगभग 60 दिनों से लोकडाउन चल रहा है इसके साथ साथ भारत में कई और प्राकृतिक चीजों से भी भारत को लड़ना पड़ रहा है, पिछले 1 मई से अब तक 3 भूकंप दिल्ली में आ चुके है तो वही अब एक और नया प्राकृतिक मामला सामने आरही है

भारत में चक्रवाती तूफान अम्फान आने वाला है जो की आज दोपहर  वेस्ट बंगाल के पूर्वी मेदना पुर के दीघा और बांग्ला देश के हटिआ द्वीप के तट से टकराएगा इस के दौरान 195  किलोमीटर प्रति घंटे के रफ़्तार से हवा चल सकती है दीघा तट पर चक्रवात आने के पहले ही तेज बारिश के  साथ हवा और अंधी सुरु भी हो गयी है वही सुंदरवन के इलाके में BSF के टीम बोट से पेट्रोलिंग कर रही है और जान माल के नुकसान को रोकने के लिए NDRF के 41  टीम भी मौजूद है इसके साथ साथ तटीय गाओ को  भी खली कराया जा रहा है !

अब तक पश्चिम बंगाल में 3 तटीय जिलों के लगभग 3 लाख  लोगो को सुरक्षित जगह तक पहुंचाया गया है और मछुवारो को समुन्द्र के किनारे नहीं जाने की सलाह दी गयी है और राहत और बचाओ दल के कर्मी गाओ में जा कर लोगो को इससे अवेयर करा रहे है इसके साथ साथ अम्फान तूफान से केंद्र सरकार पूरी तरह अलर्ट पर है , माननिये गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के मुख्यमंत्री से बात कर हर  मदत की भरोसा दी है !

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी जी ने भी ट्वीट करते हुए कहा की मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं और केंद्र सरकार की तरफ से  सहायता का आश्वासन देता हूं। उन्होंने चक्रवात तूफान अम्फान के कारण स्थिति के बारे में तैयारियों की भी  समीक्षा की।

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *