जाने कोरोना वायरस (covid -19 ) से इंडिया को आजादी कब मिलेगी

आपको सब को पता होगा की कोरोना विरिस से भारत मई इंडिया मे लम्बे समय से लोकडाउन चल रहा है और लगभग पुरे दुनिया मे लोकडाउन चल रहा है ! जिसके कारन भारत और पुरे दुनिया को आर्थिक मंदी का भी सामना करना पड़ रहा है ! भारत मे कोरोना वायरस पोसिटिव की संख्या 31332 है और इसमें से 7696 लोग रिकवर्ड हो चुके है वही 1007  लोग कोरोना वायरस के कारन अपनी जान गवा चुके है ! कोरोना वायरस के कारन अभी तक सबसे ज्यादा पोसिटिव केस महाराष्ट्र से आ रहे है जहा पोसिटिव की संख्या 9318 है

 

जिसके कारन सभी लोगो के मन मे यही लग रहा है की कोरोना वायरस से आजादी कब मिलेगी इसी बिच सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड डिज़ाइन ने एक सर्वे किया है जिसमे उन्होंने बताया की 25 मई तक भारत मे कोरोना वायरस का 97 % तक मामला ख़त्म होने की भविस्यमणि की है ये भविष्वाणी आर्टिफीसियल इंटेलिजेन्स पैर आधारित है जिसमे करीब 85 देशो मे कोरोना संक्रमण के मामले और सवस्त होने वाले मरीजों के डाटा का अध्ययन किया गया है और उसी के आधार पैर ये रिपोर्ट जारी की गई है इस रिपोर्ट मे लिखा है भारत 25 मई तक कोरोना संक्रमण के 97 % मामले ख़तम हो जायेंगे और 4 जून तक संक्रम 99 % तक ख़तम हो जायेगा और इसे पूरी तरह ख़तम होने मे 1 अगस्त तक का समय लगेगा !

 

techyindia.net

इसी तरह पूरी दुनिया की अगर बात करे तो 30 मई तक लगभग और 16  जून तक 99 % तक ख़तम हो जायेगा और 100 % तक ख़त्म होने मे 27 नवंबर तक का टाइम लगेगा !

इस महामारी से सबसे ज्यादा नुकसान सुपर पावर अमेरिका के हुआ जहा संक्रमित की संख्या मिलियन मे है जहा 15 मई तक 97 % ख़त्म होने की भविष्वाणी की है और 27 मई तक 99 % तक समाप्त हो जायेगा और इसे पूरी तरह समाप्त होने मे 5 सितम्बर तक का समय लग सकता है !

 

इस स्टडी के अनुसार मई महीने मे 10 देशो से और जून के महीनो मे 11 देशो से पूरी तरह समाप्त हो जायेगा जुलाई तक 22 देशो मे कोरोना वायरस समाप्त हो जायेगा वही सिंगापुर , फ्रांस , इटली , जर्मनी , स्पेन , ब्रिटेन  और सऊदी अरब समेत 17 देश अगस्त के महीने तक समाप्त हो जायेगा !

 

ये भविष्वाणी सभी देशो मे कोरोना के स्टेज और स्थिति के देखते हुए किया गया है आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस से जो डेटा मिला है उसपे आधारित है जिसमे कुछ गलतिया की भी सम्भावना है !

Please follow and like us:

One thought on “जाने कोरोना वायरस (covid -19 ) से इंडिया को आजादी कब मिलेगी

  • मई 9, 2020 at 10:00 अपराह्न
    Permalink

    I think the admin of this site is in fact working hard in support
    of his site, because here every data is quality
    based material.

    Reply

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *