दिल्ली में भूकंप के झटके रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गयी।

साल 2020 भारत और पुरे दुनिया के लिए एक बहोत ही मनहूस साल माना जा रहा है।  पहले तो पूरी दुनिया कोरोना के मार से जूझ रही है और ,वही भारत कोरोना के साथ साथ चक्रवाती तूफान, भूकंप, पाकिस्तान से आये  टीडिया,पाकिस्तान से आये आतंकवादी , और ना जाने क्या क्या।  इस वक़्त की बड़ी खबर मैं आपको बता दू दिल्ली में फिर एक बार भूकंप के झटके महसूस किये गए  रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गयी। राजधानी दिल्ली में पिछले 1 महीने में 4 भूकंप के झटके महसूस किये गए।

 

आपको बता दे की ये पिछले 1 महीने में 4 बार भूकंप दिल्ली में आ चुके है और आज का जो भूकंप था इसका केंद्र हरयाणा का रोहतक बताया जा रहा है। ये भूकंप लगभग 9 बज कर 10 मिनट्स पर आया था।  आपको बता दे की इससे पहले जो मई महीने में भूकंप आया था वो 3 मई को आया था जिसकी तीव्रता 3 की थी, उसके बाद फिर 10 मई 15 मई और आज, इससे पहले जो भूकंप आये थे उसकी तीव्रता काफी कम थी लेकिन आज जो भूकंप आया है उसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 की बताई जा रही है अच्छी खबर ये है की इससे कोई भी जान माल की नुकसान की खबर नहीं है।

 

आपको ये भी बता दे की भारत में कोरोना वायरस बहोत ही तेजी से फ़ैल रहा है भारत में कोरोना वाइरस की कुल संख्या 1,65,799 हो चूका है जिसमे दिल्ली लगातार टॉप पे पहुंचे की कोसिस कर रहा है दिल्ली अभी 16,281 के साथ तीसरे अस्थान पर बना  है। तो वही भारत दुनिया में 9 वे स्थान पर है आशा करता हु की सब जल्द से जल्द ठीक हो जाये और हमारा रैंकिंग घटने के बजाये बढे क्युकी भारत इस रैंकिंग में जितना पीछे रहेगा उतना अच्छा होगा।

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *